तो इस तरह होना चाहिए रोजका हमारा खाना , हो जायेंगे फीट !!

दोस्तों हम सब हमारी हेल्थ को लेकर कभी सीरियस नही होते हम कभी भी खाना टाइम पे नही खाते जिससे की हमारे शरिर में वीकनेस आती है और हम बीमार पड जाते है लेकिन दोस्तों हमें इन सब से बचना चाहिए तथा लेना चाहिए एक अच्छा और हेल्थ बनाने वाला खाना . अगर हम अच्छा खाना नही खाते तो हमें तरह तरह की बीमारी हो सकती है जैसे की फ़ूड पोइसिंग , वोमिटिंग , पेट दर्द और भी बहुत अलग अलग तरह की बीमारियाँ . हम कई बार तो ऐसा करते है की खाए जाते है बिना कुछ देखे और बाद में हो जाती है हमें फ़ूड पोइसिंग और कई बार हम कुछ खाते ही नही है जिससे की कई परेशानी होती है . लेकिन आज हम हमारे इस आर्टिकल से आपको बताएँगे की आपको कैसा खाना खाना चाहिए तो आज आप इस आर्टिकल को आगे पड़ते रहिये और इस बारे में जानकारी हासिल करिये जिससे की आपको खाने की समस्या से छुटकारा मिले .

मधुमेह के मरीजो को
आजकल हर किसी के मधुमह हो रहा है और ये बीमारी निरंतर फैलती ही जा रही है लेकिन इनके मरीजो को काफी परेशानी होती है उन लोगो के बिपि , चकर , और पैर दर्द जैसी समस्या रहती है लेकिन ऐसे लोगो का एक ही इलाज है कण्ट्रोल में खाना और पीना और खूब साड़ी दौड़ . इन लोगो को सुबह दौड़ने के बाद करेले का जूस पीना चाहिए तथा उसके बाद ब्रेकफास्ट में कुछ हैवी लेना चाहिए लेकिन उसके अंदर मीठा नही होना चाहिए जैसे की जो की राबड़ी , ओट्स , दलीया कुछ और . उसके बाद इन्हें दोपहर के समय में दो चपाती मक्के की और उसके साथ दाल लेनी चाहिए तथा रात में इन लोगो को मेथी से बना कोई भी व्यंजन लेना चाहिए .

साधारण व्यक्ति के लिए डाइट
इन लोगो को सुबह पहले ब्रेकफास्ट में कॉर्न फलैक्स लेने चाहिए और उसके साथ कोई भी जूस जिसके अंदर ज्यादा फैट ना हो उसके बाद दोपहर में इन्हें दाल चपाती और सलाद खाना चाहिए तथा रात में इन्हें दाल के साथ साथ एक हरी सब्जी और ककड़ी खानी चाहिए ,