जानिये सुभाष चन्द्र बॉस से जुड़े कुछ रोचक तथ्य !!

नमस्कार दोस्तों , सुभाष चन्द्र बॉस के बारे में कौन नही जानता आखिर अगर शायद ये नही होते तो आज हम चैन की नीदं नही सो रहे होते आखिर आजादी में इनका बहुत बड़ा योगदान है लेकिन कई ऐसे पहलु है जिनके बारे में हम आपको सुभाष चन्द्र बॉस के बारे में बताएँगे या उन्हें हम रोचक तथ्य भी कह सकते है तो देर किस बात की चलिए शुरू करते है .

दोस्तों पहले नंबर पर आता है सुभाष चन्द्र बॉस ने अपने से चौदह वर्ष छोटी बच्ची से शादी करी थी , जो की बहुत ही हैरान करने वाली बात है .

दुसरे नंबर पर आता है की सुभाष चन्द्र बॉस को ब्रिटिश सरकार मारना चाहती थी लेकिन भारत ने सुभाष चन्द्र बॉस को ब्रिटिश के हवाले कभी नही किया और एक दिन खबर आई की सुभाष चन्द्र बॉस की हवाई हादसे में मौत हो गयी जिसे कई लोगो ने महज एक अफवाह माना .

तीसरे नंबर पर आता है की सुभाष चन्द्र बॉस के मरने के काफी समय बाद तक वे जिन्दा थे , जी हाँ दोस्तों वो महज एक अफवाह थी और लोगो ने उन्हें कई जगह देखा सुभाष चन्द्र बॉस भेस बदलकर घुमने लगे थे लेकिन कई लोगो ने उन्हें पेचां लिया था .

चौथे नंबर पर आता है की “ तुम मुझे खून दो मई तुम्हे आजादी दूंगा “ ये सुभाष चन्द्र बॉस का भाषण काफी चर्चित हुआ .

पांचवे नंबर पर आता है की सुभाष चन्द्र बोस ने बहुत ही कम समय के अंदर बहुत ज्यादा ठिकाने बदले थे ताकि उनको कोई पहचाना ना सके और सुभाष खुदका काम बिना किसी रुकावट से कर सके .