जानिये एप्पल कंपनी के संस्थापक स्टीव जॉब्स से कुछ जुड़े रोचक तथ्य !!

दोस्तों स्टीव जॉब्स इनके बारे में शायद ही कोई व्यक्ति होगा जो नही जानता होगा आखिर स्टीव जॉब्स ने बहुत ही ज्यादा कामयाबी हासिल करी है . स्टीव जॉब्स की कंपनी एप्पल दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को लेकर माने तो .एप्पल कंपनी मोबाइल फ़ोन के मामले में हमेशा से आगे रही है , आज कल एप्पल कंपनी अपने I-phone नाम की सीरीज को लेकर फेमस है आखिर इन फ़ोनों की किम्मत भी ज्यादा होती है और निसंदेह इनके फ़ोन भी गजब के होते है . आज उसी एप्पल कंपनी के मालिक से जुड़े कुछ रोचक फैक्ट्स हम आपको बताने जा रहे है उम्मीद है हम की आपको ये फैक्ट्स पसन्द आयेंगे तो चलिए शुरू करते है .

सबसे पहला फैक्ट आता है की स्टीव जॉब्स को सब पागल समझते थे जिसके कारण उन्हें बहुत बुरा लगता था लेकिन स्टीव ने पागल दिवस पर ही एप्पल कंपनी को लांच किया और आज नतीजा हम सबके सामने है . उन्होंने उनके दुश्मनों को ऐसा करकर मूह तोड़ जवाब दिया है .

दुसरे नंबर पर आता है की स्टीव जॉब्स Issac Newton के बहुत बड़े फैन थे जिसके कारण उन्होंने एप्पल के एक फ़ोन का नाम Newton रखा था लेकिन फ़ोन कुछ ख़ास कमाल ना कर पाया था जिसके कारण उस सीरीज को बंद करना पड़ा था .

तीसरे नंबर पर आता है की स्टीव जॉब्स को किसी ने आरोपित किया था की स्टीव के सम्बन्ध किसी औरत के साथ है जिसके चलते स्टीव की पत्नी ने स्टीव के उपर केस भी फ़ाइल किया था .

चौथे नंबर पर आता है की स्टीव अपने पिता को कभी ढंग से पहचान ही नही पाए वे काफी बड़े हो गये थे लेकिन उनको खुदके पापा को पहचानने में दिक्कत होती थी .

पांचवे नंबर पर आता है की स्टीव जॉब्स ने काफी बिज़नस किये लेकिन उनमे से कोई सफल बिज़नस नही हुआ था सिर्फ एप्पल को छोडके .